मित्रों!

आप सबके लिए “आपका ब्लॉग” तैयार है। यहाँ आप अपनी किसी भी विधा की कृति (जैसे- अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कर सकते हैं।

बस आपको मुझे मेरे ई-मेल roopchandrashastri@gmail.com पर एक मेल करना होगा। मैं आपको “आपका ब्लॉग” पर लेखक के रूप में आमन्त्रित कर दूँगा। आप मेल स्वीकार कीजिए और अपनी अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कीजिए।


फ़ॉलोअर

रविवार, 26 सितंबर 2021

इंतज़ार के घने जंगल

मेरी आंखों में तुम्हारे

इंतज़ार के कुछ

घने जंगल उग आए है

ये mangroves है

ये आसुओं से

क्षारीय पानी में ही

उगा करते है


कुछ व्यथा के

बड़े बड़े पेड़ 

उग आए है इनमें..

जिनकी जड़े

पैठ चुकी है,

आंखो से होते हुए...

मेरे तन और मन के 

बहन भीतर तक !!

ये शिथिल और

स्थूल करने लगे है

मेरा मन और तन ।


उदासीनता की

जेलीफिश

और व्यथा के विरह के

घोंघे

पनपने लगे है यहां

जो अक्सर दिख जायेंगे तुम्हे

मेरे आचरण,

मेरे हाव भाव के

मेरी आंसुओं के

समुंदर में तैरते हुए




कई लोग आए यहां 

परिंदों सरीखे 

घरौंदा बना,

फिर परित्याग कर,

उड़ गए...

 सदा के लिए !



सुनो,

ये आंखें प्रतीक्षारत है,

जब भी आओगे,

ढूंढना मुझे,

मेरी आत्मा,

मेरा अंतर्मन,

मेरा चेतना को....

यहीं कहीं होंगी वे,

मछली बन तैरती हुई


मगर सुनो,

ये मुमकिन है कि

कभी मेरे सफर पे

चल पड़ो तो,

इन क्षारीय पानी में 

उग आए उन

आक्रोश के शैवालों से

लहूलुहान भी हो जाओ!!


चाहे जो हो,

तुम्हें  आना होगा,

मैं प्रतीक्षा करूंगी तुम्हारी

आज और ....

हमेशा  !


1 टिप्पणी: