मित्रों!

आप सबके लिए “आपका ब्लॉग” तैयार है। यहाँ आप अपनी किसी भी विधा की कृति (जैसे- अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कर सकते हैं।

बस आपको मुझे मेरे ई-मेल roopchandrashastri@gmail.com पर एक मेल करना होगा। मैं आपको “आपका ब्लॉग” पर लेखक के रूप में आमन्त्रित कर दूँगा। आप मेल स्वीकार कीजिए और अपनी अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कीजिए।


फ़ॉलोअर

शनिवार, 15 अगस्त 2015

माल है नायाब ,पर गाहक है अक्सर बे -खबर , शहर में हाली ने खोली है दुकां सबसे अलग।

माल है नायाब ,पर गाहक है अक्सर बे -खबर ,

शहर में हाली ने खोली है दुकां सबसे अलग। 

मशहूर शायर हाली साहब का ये शैर जो कहते हैं जो मेरे कलाम की कीमत अब नहीं समझ पा रहे हैं तारीक उन्हें बतलायेगी इसकी कीमत तब जाके वे समझेंगे। 

मैं तो नायाब माल लिए बैठा हूँ जो शहर में अन्यत्र उपलब्ध नहीं है लेकिन गाहक (ग्राहक ,कस्टमर )बे -खबर है उसमें इतनी कूवत ही नहीं है इस माल की कीमत आंक सके। पर उसकी क़द्रो कीमत एक दिन तय ज़रूर होगी। (फिलाल) फिलवक्त कीमत करने वाले लोग हैं नहीं। 

बड़ा मौज़ू बैठता है ये शैर हमारे कर्मठ प्रधानमन्त्त्री दामोदर नरेंद्र मोदी जी पर :

प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अत्यंत महत्वपूर्ण सन्देश.....
मैं, नरेंद्र दामोदर दास मोदी,
आज आपसे मन की बात नही मन का दर्द शेयर करने आया हु रेडियो पर नही सोशल मिडिया पर...
...
आप मेरी ताकत रहे हो इसलिए मैं पूछना चाहता हूँ आपसे, कि जो संसद में हो रहा है क्या उस से अच्छे दिन आने की उमीद है...?
अच्छे दिनों के लिए 2 बिल पास होना जरूरी है - लेंड बिल और GST बिल |
कांग्रेस का मकसद सुषमा का इस्तीफा नही है उनका मकसद देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर करना है जिस से मैं कमजोर हो जाऊँ...!
आपको मालूम नही होगा कि कांग्रेस की रणनीति देश के लिए कितनी घातक होगी | आपके जीवन पर इसका कितना बुरा असर पड़ेगा, ये शायद आपको मालूम नही होगा |
कांग्रेस के नेताओ ने तो अपनी तिजोरी भर ली है उनकी तो 10 पीढी बैठ के खा सकती हैं |
इन्हें देश की अर्थव्यवस्था से क्या मतलब...?
सुषमा ने अपनी सफाई दे दी है फिर भी कांग्रेस संसद नही चलने दे रही है |
आपने जो मुझे बहुमत दिया ये उसका अपमान कर रहे है | इनका मकसद सिर्फ अपनी राजनीती चमकाना है, देश के विकास से कोई लेना देना नही इनका...!
आपको मालूम होना चाहिए जब देश आजाद हुआ तब डॉलर और रुपया एक समान था और आज 1 डॉलर में 64 रूपये बनते है |
65 सालो में देश को कहा पंहुचा दिया कांग्रेस ने और मुझसे एक साल में पूछते है अच्छे दिन कब आयेगे...?
अच्छे दिन तभी आयेगे ये संसद चलने दे और बिल पास होने मदद करें |
लैंड बिल पास होगा तभी तो सड़के स्कूल कॉलेज अस्पताल का काम आगे बढेगा...
GST बिल पास होगा तभी सभी राज्यो में समान कीमत पर वस्तुए मिलेगी... जो राज्य अपनी मनमानी से टैक्स वसूल करता है उस पर पाबन्दी लग जायेगी...!
ये बिल पास होने पर ही मेरे विदेशी दौरे सफल होंगे...!
मेक इंडिया को मजबूती मिलेगी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे...!
आज मुझे आपके सहयोग की जरूरत है |
आज फिर सोशल मिडिया को अपना दम दिखाना होगा....!!!
आप # टैग कीजिए |
‪#‎ISupportLandBill‬
‪#‎ISupportGSTBill‬
‪#‎SansadChalneDo‬
कृपया जितना हो सके साझा ( Share ) करें तथा उपरोक्त सन्देश को अधिकाधिक प्रचारित करने में सहयोग करें...
धन्यवाद...!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें