मित्रों!

आप सबके लिए “आपका ब्लॉग” तैयार है। यहाँ आप अपनी किसी भी विधा की कृति (जैसे- अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कर सकते हैं।

बस आपको मुझे मेरे ई-मेल roopchandrashastri@gmail.com पर एक मेल करना होगा। मैं आपको “आपका ब्लॉग” पर लेखक के रूप में आमन्त्रित कर दूँगा। आप मेल स्वीकार कीजिए और अपनी अकविता, संस्मरण, मुक्तक, छन्दबद्धरचना, गीत, ग़ज़ल, शालीनचित्र, यात्रासंस्मरण आदि प्रकाशित कीजिए।


फ़ॉलोअर

सोमवार, 12 मई 2014

नदी तट सुरक्षित हो—पथिकअनजाना—599 वीं पोस्ट








शासन से अनुरोध में क्या आप सब ही साथ हैं ?
सागर तटीय मीटरों तक जमी पर सुरक्षित क्षेत्र
नही क्यों नदी किनारे नशेडियों से होते सुरक्षित
भविष्य गर्भमें,मेरे गर्भ से निकली बात कहाँ दर्ज
शासन जनता सहयोग करे नदी तट सुरक्षित हो
न समुदायिक,धार्मिक लुटेरे नशीले छल्लों के घेरे
शीतल प्रियजल की गोद में जिन्दगी के सबेरे हो
सुरक्षित क्षेत्र में समुदायिक प्रतीक व बाजार नही
दुष्कर्म क्रय-विक्रय न पनपे व कोई व्यापार नही
पेडों की छांव हो पक्षियों के बसे गाँवहंसती प्रकृति
नदी किनारे सुरक्षित घोषित हो शासकीय बात हैं
आपके साथियों से अनुरोध क्या सब मेरे साथ हैं ?
पथिक अनजाना
   सीमा पर पट्टिका
सुरक्षित क्षेत्र घोषित हैं यह कुयोजना,
समुदायिक विचारों, कुव्यवहार, बाजार
पारिवारिक व्दन्द, इर्ष्या.का देवस्थान
नही अपितु प्रतिबंधित क्षेत्र हैं कानून
अवहेलनाकर्ता को किसी चर्चामंच में
शामिल होना होगा—

  बहुक्म---शंहशाह-ए- कब्रिस्तान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें